Sunday, March 5, 2017

दुनिया की सबसे डरावनी और भूतिया जगह

आपने बचपन में अपनी दादा-दादी और नाना-नानी से भूतों की कहानी जरूर सुनी होगी। जिसकी यादें आज भी आपके दिमाग में ताजा होगी। लेकिन क्या वाकई भूत होते है। ये तो वो ही बता सकता है जिसने उसका अनुभव किया हो।
 आज हम आपको ऐसी ही कुछ डरावनी जगह के बारे में बताने वाले है जहां जाना मना है।


भानगढ़ किला

राजस्थान के अलवर और जयपुर जाते समय ये किला रास्तें में पड़ता है। कहानियों के मुताबिक काले जादू के कारण महल के सभी शाही सदस्यों की अचानक मौत हो गई थी। सभी की मौत अप्राकृतिक थी, इसीलिए सदियों से यहां पर शाही परिवार के सदस्यों की आत्मा रहती है। इसी कारण इस किले का नाम दुनिया के सबसे डरावनें स्थानों पर शार है। लोगों को यहां अंधेरा होने के बाद जाने की इजाजत नहीं है। लोग बताते है कि जो रात में इस किले में दाखिल हुआ वो कभी वापस नहीं आया




हाइगेट सीमेंट्री – नॉर्थ लंदन, इंग्लैंड

भूतों की खोज में लगे लोगों के लिए ये बड़ी आदर्श जगह है। यहां मौजूद घरों की अजीबोगरीब बनावट, कुचली हुई घास से भरे रास्ते, लटकें हुए उल्लू। गोथिक आर्किटेक्चर की शानदार मिसाल यहां देखने को मिलती है लेकिन यहां पसरा सन्नाटा खाने को आता है।



स्क्रिमिंग गुफा – नाइग्रा फॉल, ऑनटेरियों

इस गुफा से कमजोर दिल वाले लोग  रास्ता तय नहीं कर सकते। इस गुफा से निकलने वाली रेलवे ट्रेक नाइग्रा फॉल को टोरनेटो और न्यूयार्क से जोडता है। इस गुफा के दक्षिण वाले रास्ते पर बहुत पहले एक फार्म हाउस था। एक दिन अचानक उस फार्म हाउस में आग लग गई और एक जलती हुई लड़की मदद के लिए चिल्लाती हुई भागी। किसी को नहीं पता आग कैसे लगी। क्योंकि वो लड़की इसी गुफा से भागी थी और उसकी मौत हो गई तब से यहां से उस लड़की के चिल्लाने की आवाज आती है ..सच्चाई के लिए खुद एक बार जाकर देंखे।



मोंटे क्रिस्टों मेंशन

इस घर के आस-पास से गुजरने वाले लोगों का अनुभव इस घर को लेकर काफी डरावना है। यहां कि कहानी कुछ इस तरह है कि श्रीमती क्राउले जो कि इस घर की मालकिन थी। उसने अपने पति की मौत के बाद अपने आप को इस घर में बंद कर लिया और 23 साल तक वो जब तक उसकी मौत नहीं हो गई ये घर बंद रहा। अब कहते है कि इस घर में उसकी आत्मा रहती है और जो भी इस घर में जाता है उसे वहां घुटन  महसूस होती है मानों कोई उनपर कुछ दबाव सा डाल रहा हो साथ ही इस घर से आने वाली डरावनी आवाजें भी सिहरन पैदा करती है।

1 comment: